एयरसेल के हजारों ग्राहक परेशान, नंबर पोर्टेबिलिटी में दिक्कत

0

(DJ)

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के इच्छुक ग्राहकों के लिए यूनिक पोर्टिग कोड (यूपीसी) जनरेट करने के ट्राई के निर्देश के बाद एयरसेल के हजारों ग्राहकों ने दूसरी कंपनियों के मोबाइल कनेक्शन ले लिए हैं। इसके बावजूद अनेक ग्राहकों को अभी भी नंबर पोर्टेबिलिटी में भारी अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है। एकाएक हजारों ग्राहकों के आवेदन आने से एयरसेल के नेटवर्क पर भारी दबाव पड़ने से यूपीसी जनरेट करने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में एयरसेल ने ट्राई से मदद की गुहार लगाई है।

टावर कंपनी जीटीएल से विवाद तथा वित्तीय संकट के चलते एयरसेल ने दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर, पश्चिम बंगाल और कोलकाता समेत 16 सर्किलों में अपनी सेवाएं बंद कर दी हैं। इससे परेशान ग्राहकों ने दूरसंचार नियामक ट्राई से शिकायत की थी। जिस पर ट्राई ने एयरसेल को सभी ग्राहकों के अनुरोध स्वीकार करने तथा उन्हें यूनिक पोर्टिग कोड (यूपीसी) जारी करने का आदेश दिया है। इससे पूर्व एयरसेल तथा डिशनेट वायरलेस (एयरसेल समूह) ने 22 फरवरी को स्वयं के गंभीर वित्तीय संकट से जूझने और दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, जम्मू एवं कश्मीर व पश्चिम बंगाल व कोलकाता समेत छह सर्किलों में 31 जनवरी, 2018 से अपनी सेवाएं बंद करने की सूचना ट्राई को दी थी। इससे पहले कंपनी गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी सेवाएं बंद कर चुकी थी।

Share.

About Author

Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com